Radhika Gupta का सफर: टूटी गर्दन से Edelweiss CEO तक

“जब सब कुछ ऐसा लगता है कि सब कुछ गलत हो रहा है, तो हमारा दृढ़ संकल्प दिखाता है कि हम वास्तव में कौन हैं।” मिलिएn Radhika Gupta से, जिन्होंने अस्वीकृतियों और असफलताओं का सामना किया, लेकिन कभी अपने सपनों को नहीं छोड़ा। आज, वह एक बड़ी कंपनी का नेतृत्व करने वाली सुपर सफल बॉस है। यह कोई उबाऊ वित्त कहानी नहीं है. यह चुनौतियों पर काबू पाने, खुद पर विश्वास करने और असंभव को हासिल करने के बारे में है। बस ब्लॉग को अंत तक पढ़ें और आप आश्चर्यचकित हो जाएंगे।

Share this Post to earn Money ( Upto ₹100 per 1000 Views )


Radhika Gupta ने अपने करियर की शुरुआत Microsoft जैसी बड़ी कंपनियों से की। फिर, 2009 में, उन्होंने और उनके पति ने फ़ोरफ़्रंट कैपिटल मैनेजमेंट नामक अपनी कंपनी शुरू की। हालाँकि शुरुआत में चीज़ें कठिन थीं, लेकिन उनकी कंपनी पर Edelweiss नामक वित्त क्षेत्र के एक बड़े खिलाड़ी की नजर पड़ी। 2014 में, Edelweiss ने उनकी कंपनी खरीदी और Radhika वहां बड़ी बॉस बन गईं।

2017 में, Radhika Edelweiss का एक हिस्सा Edelweiss Mutual Fund की सीईओ बनीं। उन्होंने 2023 तक कंपनी के पैसे को ₹ 6,700 करोड़ से बढ़ाकर ₹ 1,04,896 करोड़ करने का शानदार काम किया। उन्होंने Edelweiss को JP Morgan Mutual Fund नामक एक और बड़ी कंपनी खरीदने में भी मदद की और 2019 में Bharat Bond ETF नामक कुछ नया लॉन्च किया, जो भारत का पहला था। अपनी तरह का।