Career Tips: शिक्षा के क्षेत्र में भी हैं बिजनेस के ढ़ेरों ऑप्शन,

Career Tips: शिक्षा के क्षेत्र में भी हैं बिजनेस के ढ़ेरों ऑप्शन, पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने फैसला सुनाते हुए परीक्षा को निरस्त कर दिया है। पुलिस भर्ती परीक्षा में एफआईआर दर्ज करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Share this Post to earn Money ( Upto ₹100 per 1000 Views )


Career Tips: शिक्षा के क्षेत्र में भी हैं बिजनेस के ढ़ेरों ऑप्शन,

Uttar Pradesh News : पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने फैसला सुनाते हुए परीक्षा को निरस्त कर दिया है। पुलिस भर्ती परीक्षा में एफआईआर दर्ज करने के भी निर्देश दिए गए हैं। साथ ही इसकी जांच एसटीएफ को सौंपी गई है। हालांकि सरकार ने 6 महीने के अंदर दोबारा परीक्षा कराने के आदेश भी दिए हैं।

कड़ी कार्रवाई की जाएगी

सीएम योगी ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि ‘‘आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा को निरस्त करने और 6 महीने के अंदर दोबारा परीक्षा कराने के आदेश दिए गए हैं।” सीएम ने आगे लिखा की ”परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी”

एफआईआर दर्ज की जाएगी

गृह विभाग की तरफ इस मामले को लेकर प्रेस रिलीज रखी गई। उस प्रेस रिलीज में कहा गया है कि ”17 और 18 फरवरी को हुई परीक्षा को निरस्त करने का फैसला किया गया है। सरकार ने भर्ती बोर्ड को निर्देश दिए हैं कि जिस भी स्तर पर लापरवाही बरती गई है, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराकर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।”

6 महीने के अंदर दोबारा परीक्षा

विभाग ने आगे कहा कि ”सरकार ने पेपर लीक मामले की जांच एसटीएफ को सौंपने का फैसला किया है। जो कोई भी मामले में दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सरकार ने 6 महीने के अंदर दोबारा परीक्षा कराने और यूपी परिवहन निगम को परीक्षार्थियों के लिए फ्री बस सेवा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।”

छात्रों का किया विरोध प्रदर्शन

गौरतलब है कि परीक्षा के दिन कई छात्रों ने पेपर लीक होने की बात भी कही थी। इसी के तहत लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन हुए थे। छात्रों ने भी पेपर लीक का आरोप लगाते हुए कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर तक किए थे।